टोल फ्री
1800114000 OR 14404

समय: राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर सभी दिन(09:30 प्रात से 05:30 मध्याह्न तक )


उपभोक्ता सहायता पोर्टल (संस्करण 2.1)
जल प्रणाली राज्य से संबंधित विषय है और प्रत्येक राज्य की स्वयं की शिकायत निवारण प्रणाली होती है।
संबंधित प्राधिकरण के क्षेत्रीय आंचलिक अधिकारी से संपर्क करना चाहिए। मामूली फीस देने के बाद विशेष रीडिंग का प्रावधान है।
यदि उपभोक्ता मीटर पिछले 12 माह से बंद रहा है तो उपभोक्ता को जल आपूर्ति प्राधिकरण द्वारा नया मीटर लगाने तक उस 12 माह के औसत उपभोग का बिल दिया जाएगा, अन्यथा बिना मीटर के कनेक्शन के लिए विभाग शहर के जल विभाग द्वारा यथानिर्धारित उपभोग के एक-मुश्‍त  रेट वसूल करता है।
जी, हां। यह सुविधा निःशुल्क उपलब्ध है और शिकायतकर्ता गुणवत्ता नियंत्रण विभाग के निदेशक से संपर्क कर सकता है।
जी, हां। मामूली लागत पर, जिसके लिए संबंधित कार्यकारी इंजीनियर के कार्यालय में आवेदन करने की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध है।
उपभोक्ता, उपभोक्ता अदालत में केस दर्ज कर सकता है और उसी विभाग में आर.टी.आई. दर्ज कर सकता है।