NCH Numbers
नया नंबर 1915

उपभोक्ता सहायता पोर्टल (संस्करण 2.3)
उपभोक्ता अधिकार

सुरक्षा का अधिकार सही माल और सेवाओं के विपणन, जो के लिए खतरनाक हैं के खिलाफ की रक्षा होने का मतलब....

अधिक पढ़ें →
साइबर अपराध अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
उपभोक्ता मंच

गोपनीयता नीति

यह वेबसाइट आपके द्वारा किसी भी विशिष्ट व्यक्तिगत जानकारी (जैसे नाम, फ़ोन नंबर या ई-मेल पते) को स्वचालित रूप से कैप्चर नहीं करती है जो हमें आपको व्यक्तिगत रूप से पहचानने देती है।

यदि वेबसाइट आपको व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने का अनुरोध करती है, तो आपको उन विशेष उद्देश्यों के लिए सूचित किया जाएगा जिनके लिए जानकारी एकत्र की जाती है और आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

हम इस वेबसाइट साइट पर किसी भी तीसरे पक्ष (सार्वजनिक / निजी) को स्वेच्छा से किसी भी व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी को बेचने या साझा नहीं करते हैं। इस वेबसाइट पर प्रदान की गई कोई भी जानकारी हानि, दुरुपयोग, अनधिकृत पहुंच या प्रकटीकरण, परिवर्तन या विनाश से सुरक्षित होगी।

हम उपयोगकर्ता के बारे में कुछ जानकारी इकट्ठा करते हैं, जैसे कि इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते, डोमेन नाम, ब्राउज़र का प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्टम, विज़िट की तिथि और समय और विज़िट किए गए पृष्ठ। हम इन पतों को हमारी साइट पर आने वाले व्यक्तियों की पहचान के साथ जोड़ने का प्रयास नहीं करते हैं, जब तक साइट को नुकसान पहुंचाने का प्रयास नहीं किया गया है।

विभाग ट्विटर हैंडल
इंग्राम में विभाग / मंत्रालय
भारत सरकार में सार्वजनिक शिकायतों के निदेशकों (नोडल अधिकारी)
उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम

एक अधिनियम उपभोक्ताओं के हितों की बेहतर सुरक्षा के लिए प्रदान करने के लिए और उस उद्देश्य के लिए प्रावधान बनाने के लिए....

अधिक पढ़ें →
सामाजिक संचार माध्यम
हमारे ऐप्स डाउनलोड करें